संयुक्त राज्य अमेरिका में वर्जिन अटलांटिक फ़ाइलें दिवालियापन संरक्षण

लिखित और प्रकाशित 7 अगस्त 2020 See this post in English

वर्जिन अटलांटिक समेत कई एयरलाइनों को COVID-19 महामारी की चपेट में आना पड़ा है, जिससे यात्रा की मांग में नाटकीय कमी आई है। कुछ महीने पहले हमने वर्जिन अटलांटिक को अपने कर्मचारियों का एक तिहाई भाग देखा था। अब, वाहक ने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी संपत्ति को ढालने के लिए यूएस दिवालियापन कोड के अध्याय 15 के तहत सुरक्षा के लिए दायर किया है।

Virgin Atlantic Files Bankruptcy Protection In The United States

Virgin Atlantic Restructuring Plan


वर्जिन अटलांटिक ने अगले 18 महीनों में £ 1.2 बिलियन पुनर्वित्त पैकेज हासिल किया है। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पुनर्गठन योजना पांच साल की व्यावसायिक योजना पर आधारित है, और शेयरधारकों के समूह वर्जिन ग्रुप और डेल्टा, नए निजी निवेशकों और मौजूदा लेनदारों के समर्थन के साथ एयरलाइन फिर से बनाएगी और 2022 में लाभप्रदता पर वापस लौटेगी। सुरक्षित अनुमोदन के लिए कार्यान्वयन से पहले सभी प्रासंगिक लेनदारों से, पुनर्गठन योजना यूके कंपनी अधिनियम के तहत एक अदालत द्वारा अनुमोदित प्रक्रिया से गुजरेगी।

अधिकारी से प्रेस विज्ञप्ति:
वर्जिन अटलांटिक ने अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए एक बड़ा कदम आगे बढ़ाया है, एयरलाइन और हॉलिडे बिज़नेस के एक विलायक पुनर्पूंजीकरण के हिस्से के रूप में एक कोर्ट समर्थित प्रक्रिया शुरू करके, एक पुनर्गठन योजना के साथ जो एक बार स्वीकृत और कार्यान्वित किया जाता है, वर्जिन अटलांटिक को उड़ान देगा।

Virgin Atlantic Files Bankruptcy Protection In The United States



कुछ सांस लेने का कमरा पाने के लिए, उन्होंने अमेरिकी दिवालियापन संहिता के अध्याय 15 के तहत सुरक्षा के लिए दायर किया।

संयुक्त राज्य अमेरिका में वर्जिन अटलांटिक फ़ाइलें दिवालियापन संरक्षण


वर्जिन अटलांटिक ने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी परिसंपत्तियों को ढालने के लिए अमेरिकी दिवालियापन संहिता के अध्याय 15 के तहत सुरक्षा के लिए दायर किया है, जबकि वे यूके में एक बचाव योजना को अंतिम रूप देने के लिए काम करते हैं। अध्याय 15 अमेरिकी कंपनियों के साथ विदेशी कंपनियों को दावों के खिलाफ खुद को बचाने की अनुमति देता है, जबकि वे घर पर एक बचाव योजना पर काम करते हैं।

वर्जिन अटलांटिक के एक प्रवक्ता ने कहा:
कल (4 अगस्त) को आयोजित यूके की सुनवाई के बाद, अमेरिका में उनके अध्याय 15 प्रक्रिया के तहत विलायक पुनर्पूंजीकरण के समर्थन में सहायक कार्यवाही भी दायर की गई थी। ये सहायक अमेरिकी कार्यवाही उन प्रावधानों के तहत शुरू की गई हैं जो अमेरिकी अदालतों को विदेशी पुनर्गठन प्रक्रियाओं को मान्यता देने की अनुमति देते हैं। वर्जिन अटलांटिक के मामले में, हमने जिस प्रक्रिया को मान्यता देने के लिए कहा है वह अंग्रेजी कंपनी अधिनियम 2006 के भाग 26 ए के तहत एक अंग्रेजी कंपनी का एक विलायक पुनर्गठन है।

वित्तीय संघर्षों के कारण वर्जिन अटलांटिक को 3,000 से अधिक नौकरियों में कटौती करने के लिए मजबूर किया गया था। यह संख्या कार्यबल के एक तिहाई का प्रतिनिधित्व करती है। वाहक ने मई में गैटविक हवाई अड्डे पर एक ऑपरेशन के अंत में एक प्रेस विज्ञप्ति में घोषणा की। रिचर्ड ब्रैनसन ने कहा कि वे लंदन हीथ्रो बेस और मैनचेस्टर से संचालन पर ध्यान केंद्रित करेंगे। गैटविक से सभी मार्ग, जो अन्य ऑरलैंडो, फ्लोरिडा और बारबाडोस के बीच सेवा कर रहे थे, को हीथ्रो में स्थानांतरित कर दिया गया।