मालदीव और दुबई फिर से आने वाले आगंतुकों का स्वागत करते हैं

लिखित और प्रकाशित 23 जून 2020 See this post in English

COVID-19 महामारी के आसपास की खबरों और अपडेट के बाद, कई एयरलाइनों को अपने दैनिक संचालन को निलंबित करने या कम करने के लिए मजबूर किया गया था। हमारे पास दुनिया भर की एयरलाइनों और होटलों से नवीनतम जानकारी है। हमने पहली बार लगभग सभी एयरलाइनों को तीन महीने पहले उड़ानों पर वापस काटने या पूरी तरह से सेवा बंद करने के लिए देखा। जैसा कि महामारी शुरू होने के बाद एयरलाइंस धीरे-धीरे अपने शेड्यूल का पुनर्निर्माण कर रही हैं, पदोन्नति कर रही हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात - फिर से उड़ान भरना। पहले, हमने अमीरात को कुछ उड़ानों को फिर से शुरू करते हुए देखा, और अब यूएई सरकार ने घोषणा की कि वे विदेशी आगंतुकों को दुबई में फिर से आने देंगे। दुबई में आगंतुकों के लिए अपने दरवाजे खोलने के अलावा, मालदीव के राष्ट्रपति ने घोषणा की कि वे अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपनी सीमाएँ भी खोलेंगे।

Maldives and Dubai Welcoming Visitors Again

Dubai Welcoming Visitors Again


संयुक्त अरब अमीरात ने घोषणा की है कि 7 जुलाई, 2020 से वे दुबई में विदेशी आगंतुकों को अनुमति देंगे। मार्च के अंत में, संयुक्त अरब अमीरात ने विदेशियों के लिए अपनी सीमाओं को बंद कर दिया और सभी हवाई यातायात को रोक दिया। महामारी को धीमा करने के साथ देश धीरे-धीरे प्रतिबंधों को कम कर रहा है जिसमें अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर प्रतिबंध शामिल हैं। सभी पर्यटकों को हाल ही में कोविद -19 नकारात्मक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने या दुबई हवाई अड्डों पर परीक्षण करने की आवश्यकता होगी। सकारात्मक परीक्षण करने वालों को 14 दिनों के लिए अलग करने के लिए बाध्य किया जाएगा। पर्यटकों के लिए एक और आवश्यकता कोविद -19 डीएक्सबी ऐप होगी और उन्हें अपना विवरण दर्ज करना चाहिए।

Maldives and Dubai Welcoming Visitors Again

अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों का स्वागत करते हुए मालदीव


मालदीव 15 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोल देगा, द्वीप राष्ट्र के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलीह ने मंगलवार की घोषणा की।

अधिकारी से घोषणा:
चूंकि मालदीव COVID महामारी के बाद आगे बढ़ता है, एक नए सामान्य को समायोजित करता है और अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने के लिए तैयार होता है, अंतर्राष्ट्रीय सीमा 15 जुलाई 2020 को पर्यटकों के लिए खोली जानी है। पर्यटन मंत्रालय, पर्यटन उद्योग के साथ मिलकर तैयारी कर रहा है पर्यटकों को फिर से खोलने और स्वागत करने के लिए।

Maldives and Dubai Welcoming Visitors Again

पर्यटन मंत्रालय ने पर्यटकों के आगमन के संबंध में कई दिशा-निर्देशों की घोषणा की, एक बार सीमाओं को फिर से खोलने के लिए लागू किया जाएगा। दिशा-निर्देशों के अनुसार तीस-दिवसीय, देश के किसी भी पंजीकृत पर्यटक सुविधा में ठहरने के लिए कन्फर्म बुकिंग के साथ सभी पर्यटकों के लिए एक मुफ्त ऑन-आगमन वीजा जारी किया जाएगा। पारगमन व्यवस्था को छोड़कर पूरे अवकाश को एक ही सुविधा पर बुक किया जाना है। दिलचस्प है, आगमन पर कोई अनिवार्य संगरोध या परीक्षण नहीं होगा। पर्यटकों को केवल स्वास्थ्य घोषणा पत्र भरना होगा।