इंटरनेशनल डेस्टिनेशन रीओपनिंग टू टूरिस्ट्स

लिखित और प्रकाशित 26 जून 2020 See this post in English

COVID-19 महामारी के आसपास की खबरों और अपडेट के बाद, कई एयरलाइनों को अपने दैनिक संचालन को निलंबित करने या कम करने के लिए मजबूर किया गया था, और देशों को यात्रा प्रतिबंध लागू करने के लिए मजबूर किया गया था। दुनिया भर में महामारी धीमी होने के साथ, कई देशों ने अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए सीमा प्रतिबंध और फिर से खोलना शुरू कर दिया है।

International Destinations Reopening to Tourists

Europe


COVID-19 की पहली लहर खत्म होते ही यूरोपीय संघ और शेंगेन देशों ने धीरे-धीरे आंतरिक यात्रा प्रतिबंधों को कम कर दिया है। यूरोपीय संघ का लक्ष्य जून के अंत तक और शेष दुनिया के लिए जुलाई में शेंगेन के भीतर यात्रा को फिर से खोलना था। यूरोपीय संघ के सदस्य राष्ट्र उन देशों की सूची पर सहमत हुए जिनके निवासियों का यात्रा में स्वागत किया जाएगा। ईयू की परिषद के अनुसार इस सूची का मूल्यांकन हर दो सप्ताह में किया जाएगा। वर्तमान में, अल्जीरिया, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जॉर्जिया, जापान, मोरक्को, न्यूजीलैंड, रवांडा, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, ट्यूनीशिया, उरुग्वे और चीन के नागरिक प्रवेश कर सकते हैं। हालांकि, जिन देशों ने संक्रमण की संख्या में वृद्धि देखी, उन्हें सूची से हटा दिया गया है, जैसे मोंटेनेग्रो, सर्बिया और संयुक्त राज्य अमेरिका।

ऑस्ट्रिया


ऑस्ट्रिया ने पहली बार जर्मनी, लिकटेंस्टीन, स्विट्जरलैंड, स्लोवाकिया, स्लोवेनिया, चेक गणराज्य और हंगरी में अपनी सीमाएं 4 जून को खोलीं। 16 जून को, ऑस्ट्रिया ने ब्रिटेन, स्वीडन और पुर्तगाल को छोड़कर सभी यूरोपीय संघ के निवासियों को प्रवेश करने की अनुमति दी। अनुमोदित यूरोपीय संघ के देशों के आगंतुक एक संगरोध अवधि या परीक्षण के बिना ऑस्ट्रिया की यात्रा कर सकते हैं। वर्तमान में, अधिकांश यूरोपीय संघ देश प्रतिबंधों के बिना ऑस्ट्रिया की यात्रा कर सकते हैं। यूके, स्वीडन, बुल्गारिया, रोमानिया और पुर्तगाल के यात्रियों को एक चिकित्सा प्रमाण पत्र या आत्म-पृथक प्रस्तुत करने के लिए बाध्य किया जाएगा। जर्मनी में गुटेरश्लो के यात्रियों को COVID-19 मामलों में हालिया स्पाइक्स के कारण ऑस्ट्रिया की यात्रा के लिए एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षण की आवश्यकता होगी। बेलग्रेड, साराजेवो, और बुखारेस्ट की उड़ानों को बाल्कन में संक्रमणों की संख्या में हाल के स्पाइक्स के बाद रद्द कर दिया गया है।
शेंगेन क्षेत्र के बाहर के नागरिकों को हवाई मार्ग से ऑस्ट्रिया में प्रवेश करने पर प्रतिबंध है। हालांकि, कृषि, वानिकी और पर्यटन क्षेत्रों में मौसमी कार्यकर्ता और वीज़ा डी रखने वाले नागरिकों को इस प्रतिबंध से छूट प्राप्त है।

International Destinations Reopening to Tourists

क्रोएशिया


क्रोएशिया गैर यूरोपीय संघ के नागरिकों को कम से कम 1 जुलाई तक प्रवेश करने की अनुमति नहीं देगा। 1 जून, 2020 को क्रोएशिया केवल यूरोपीय संघ के भीतर देशों के आगंतुकों को अनुमति देकर पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया। क्रोएशिया को वर्तमान में देश में प्रवेश करने के लिए नकारात्मक परीक्षण की आवश्यकता नहीं है। बाल्कन क्रोएशिया में COVID-19 मामलों में हालिया स्पाइक्स के बाद उत्तरी मैसेडोनिया, सर्बिया, कोसोवो और बोस्निया के यात्रियों के लिए संगरोध लगाया गया है। यूरोपीय संघ, ब्रिटेन, स्विट्जरलैंड, नॉर्वे, लिचेंस्टीन, अंडोरा, सैन मैरिनो, मोनाको और होली सी के साथ सीमाएं बिना किसी यात्रा प्रतिबंध के खुली रहती हैं।
यूरोपीय संघ और शेंगेन क्षेत्र के बाहर के यात्री व्यवसाय, अध्ययन और पर्यटन कारणों से देश में प्रवेश कर सकते हैं यदि वे आवश्यक दस्तावेज प्रदान करते हैं। यह एक पीसीआर परीक्षण पेश करने की आवश्यकता होगी जो आगमन पर 48 घंटे से अधिक पुराना नहीं है। एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षण प्रस्तुत नहीं करने वाले यात्रियों को 14 दिनों के लिए संगरोध करने और अपनी लागत पर फिर से परीक्षण करने के लिए बाध्य किया जाएगा। पारगमन में यात्री क्रोएशिया गणराज्य के माध्यम से यात्रा कर सकते हैं बशर्ते कि पड़ोसी देश के माध्यम से प्रवेश या पारगमन संभव हो। साथ ही बॉर्डर चेक को छोटा करने के लिए, सभी यात्रियों को एक ऑनलाइन फॉर्म भरने की सलाह दी जाती है जिसे आप पा सकते हैं यहाँ

International Destinations Reopening to Tourists

साइप्रस


साइप्रस में होटल 1 जून को फिर से शुरू हो गए, जबकि अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा 9 जून को फिर से शुरू हुई। साइप्रस ने कुछ यूरोपीय देशों से यात्रा की अनुमति देना शुरू कर दिया, जिसमें ऑस्ट्रिया, डेनमार्क, जर्मनी, ग्रीस और स्विट्जरलैंड शामिल हैं, जिनमें कोई नकारात्मक परीक्षण आवश्यक नहीं है। सरकार ने महामारी विज्ञान की स्थिति के आधार पर तीन सूचियां बनाईं, जो बताती हैं कि किन शर्तों को पूरा किया जाना चाहिए। आप सूचियां पा सकते हैं यहाँ

  • सूची ए


ये ऐसे देश हैं जिन्हें कम जोखिम वाला माना जाता है और इन गंतव्यों से आने वाले यात्रियों के लिए कोई नकारात्मक परीक्षण या संगरोध की आवश्यकता नहीं है। सूची नियमित रूप से अपडेट की जाती है। वर्तमान में, ऑस्ट्रिया, जर्मनी, डेनमार्क, ग्रीस, एस्टोनिया, आयरलैंड, लातविया, लिथुआनिया, माल्टा, हंगरी, पोलैंड, स्लोवाकिया, स्लोवेनिया, फिनलैंड, स्विट्जरलैंड, आइसलैंड, लिचेंस्टीन, नॉर्वे, जापान, कनाडा, न्यूजीलैंड और दक्षिण कोरिया के यात्री। बिना किसी प्रतिबंध के साइप्रस में प्रवेश कर सकते हैं।

  • सूची बी


इन देशों से आने वाले यात्रियों को अपने आगमन से 72 घंटे पहले वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण करने की आवश्यकता होती है। वर्तमान में, सूचियाँ बेल्जियम, बुल्गारिया, फ्रांस, स्पेन, इटली, क्रोएशिया, नीदरलैंड, चेक गणराज्य, अंडोरा, मोनाको, वेटिकन सिटी, सैन मैरिनो, अल्जीरिया, ऑस्ट्रेलिया, जॉर्जिया, मोरक्को, रवांडा, थाईलैंड, ट्यूनीशिया, उरुग्वे, से मिलकर बनी हैं। चीन।

  • सूची सी


सभी देशों को श्रेणी ए या बी में सूचीबद्ध नहीं किया जाता है जो श्रेणी सी के अंतर्गत आते हैं। यात्रियों के लिए इस श्रेणी में देशों के प्रवेश की अनुमति साइप्रस निवासियों के लिए अपवाद के साथ बिल्कुल नहीं है।

दिलचस्प बात यह है कि साइप्रस ने कहा है कि यदि यात्रियों को कोरोनोवायरस का दौरा करते समय सकारात्मक परीक्षण करना है तो देश यात्रियों के लिए सभी लागतों को कवर करेगा।

International Destinations Reopening to Tourists

यूनान


ग्रीस ने यूरोपीय संघ, चीन, जापान, इजरायल, न्यूजीलैंड और कई अन्य देशों से आगंतुकों को खोला, जिनके नियंत्रण में उनके कोरोनवायरस का प्रकोप है। अब तक, कोई संगरोध अवधि की आवश्यकता नहीं है, लेकिन हवाई अड्डे पर यादृच्छिक परीक्षण संभव है। जुलाई के दौरान ग्रीस ने संक्रमण बढ़ने के कारण सर्बिया के यात्रियों को अपनी सीमाएं बंद कर दीं।

International Destinations Reopening to Tourists

फ्रांस


फ्रांस ने 15 जून को यूरोपीय संघ से यात्रियों पर प्रतिबंध हटा दिया, अब उन्हें अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रमाणपत्र या संगरोध अवधि की आवश्यकता नहीं है। फ्रांस ने घोषणा की कि उसे हवाई अड्डे पर अनिवार्य परीक्षण से गुजरने के लिए 16 देशों के आने वाले यात्रियों की आवश्यकता होगी।

इन देशों के यात्रियों को हवाई अड्डे पर COVID-19 परीक्षा देनी होगी:

  • एलजीरिया

  • बहरीन

  • ब्राज़िल

  • भारत

  • इजराइल

  • कुवैट

  • मेडागास्कर

  • पनामा

  • पेरू

  • कतर

  • सर्बिया

  • दक्षिण अफ्रीका

  • तुर्की

  • ओमान

  • संयुक्त अरब अमीरात

  • संयुक्त राज्य अमेरिका


International Destinations Reopening to Tourists

आइसलैंड


आइसलैंड ने कभी भी यूरोपीय संघ के यात्रियों के लिए अपनी सीमाओं को बंद नहीं किया, हालांकि, आगमन पर 14-दिवसीय संगरोध की आवश्यकता थी। 15 जून को, देश ने यूरोपीय संघ के यात्रियों को संगरोध से बचने के लिए एक मुफ्त COVID-19 परीक्षण की अनुमति देना शुरू कर दिया। 1 जुलाई से, COVID-19 परीक्षण अब मुफ्त नहीं होगा, इसके बजाय, यात्रियों को लगभग $ 100 का भुगतान करना होगा।

International Destinations Reopening to Tourists

मोंटेनेग्रो


यात्रियों को संगरोध के बिना मोंटेनेग्रो की यात्रा कर सकते हैं, जब तक वे प्रति 100,000 निवासियों के 25 से नीचे संचरण की दर के साथ देशों से आ रहे हैं। वे प्रतिदिन इस सूची को अपडेट कर रहे हैं और आप इसे पा सकते हैं यहाँ। अल्बानिया, बोस्निया और हर्ज़ेगोविना, कोसोवो, तुर्की, इज़राइल, पोलैंड, रोमानिया, इटली और यूक्रेन के यात्री आगमन पर एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षण प्रस्तुत करने के लिए बाध्य होंगे। फ्रांसीसी, ब्रिटेन और स्पेनिश यात्रियों को आगमन पर आत्म-पृथक करने की आवश्यकता होगी।

International Destinations Reopening to Tourists

माल्टा


माल्टा पहली बार 1 जुलाई को पर्यटन के लिए फिर से खुल जाएगा, जिससे 20 से अधिक देशों के आगंतुकों को एक अलगाव अवधि के बिना देश में प्रवेश करने की अनुमति मिल जाएगी। जर्मनी, ऑस्ट्रिया, साइप्रस, स्विट्जरलैंड, आइसलैंड, स्लोवाकिया, नॉर्वे, डेनमार्क, हंगरी, फिनलैंड, आयरलैंड, लिथुआनिया, लातविया, एस्टोनिया, लक्ज़मबर्ग, चेक गणराज्य, इटली, फ्रांस, स्पेन , पोलैंड, ग्रीस और क्रोएशिया।

फिर से खोलने के दूसरे चरण में माल्टा 15 जुलाई, 2020 से दुनिया भर के पर्यटकों का स्वागत करेगा।

International Destinations Reopening to Tourists

फ्रेंच पॉलीनेशिया


फ्रेंच पोलिनेशिया 15 जुलाई, 2020 से शुरू होने वाले अंतरराष्ट्रीय आगमन के लिए फिर से खुल जाएगा। स्व-अलगाव के लिए भी कोई आवश्यकता नहीं होगी। यात्रियों को प्रस्थान से 72 घंटे पहले एक COVID-19 परीक्षण लेने और आगमन पर नकारात्मक परीक्षण दिखाने की आवश्यकता होगी।

International Destinations Reopening to Tourists

स्पेन


स्पेन ने 21 जून को यूरोपीय संघ के शेंगेन ज़ोन और यूके के सदस्यों के लिए अपनी सीमाएँ खोलीं। अन्य, गैर-शेंगेन देशों के यात्रियों को 1 जुलाई से शुरू होने वाले स्व-संगरोध के दायित्व के बिना देश में अनुमति दी जाएगी।

International Destinations Reopening to Tourists

यूनाइटेड किंगडम


ब्रिटेन ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए अपनी सीमाओं को कभी बंद नहीं किया। हालांकि, 8 जून को उन्होंने एक नियम लागू किया, जिसमें आयरलैंड, चैनल द्वीप समूह या आइल ऑफ मैन से यात्रा करने वालों के अपवाद के साथ आगंतुकों को 14 दिनों के लिए संगरोध की आवश्यकता होती है। 10 जुलाई को शासन ने घोषणा की कि जर्मनी और फ्रांस जैसे कम जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों को अब संगरोध की आवश्यकता नहीं होगी। स्पेन में छुट्टी पर ब्रिटिश पर्यटकों को तीन स्पेनिश क्षेत्रों में संक्रमण में एक स्पाइक के बाद, उनकी वापसी पर दो सप्ताह के लिए आत्म-पृथक करने की आवश्यकता होगी।

International Destinations Reopening to Tourists

तुर्की


तुर्की ने ईरान के साथ भूमि सीमा को छोड़कर, विदेशी यात्रियों के लिए अपनी सीमा खोली है।

एशिया


दक्षिण कोरिया, चीन, और अन्य अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए बंद रहते हैं, और वर्तमान में कोई निर्धारित तिथि या फिर से खोलने की योजना नहीं है। हालांकि, कुछ देशों ने योजनाओं को फिर से खोलने की घोषणा की है।

श्री लंका


1 अगस्त, 2020 से विदेशी पर्यटकों के लिए श्रीलंका अपनी सीमाओं को फिर से खोल देगा। सभी देशों के यात्रियों का स्वागत किया जाएगा, हालांकि, सख्त नियमों को लागू किया जाएगा। यात्रियों को एक नकारात्मक परीक्षा परिणाम ले जाना चाहिए जो आने से पहले 72h से अधिक नहीं हुआ। सभी यात्रियों को आगमन पर एक अतिरिक्त परीक्षा देनी होगी जो कि मुफ्त होगी। और दूसरा परीक्षण उनके प्रवास में 4-5 दिन का होगा। साथ ही, सार्वजनिक परिवहन में विदेशी यात्रियों को अनुमति नहीं दी जाएगी। यात्री केवल सरकार द्वारा अनुमोदित आवास में रह सकेंगे और देश में न्यूनतम पांच दिन बिताने होंगे।

International Destinations Reopening to Tourists

बाली


बाली में घरेलू पर्यटन 9 जुलाई, 2020 को फिर से शुरू होगा। यदि स्थानीय प्रसारण कम है, तो बाली सरकार के अनुसार अक्टूबर में बाली विदेशी पर्यटकों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोल देगा।

International Destinations Reopening to Tourists

दुबई


संयुक्त अरब अमीरात ने घोषणा की है कि 7 जुलाई, 2020 से, वे दुबई में विदेशी आगंतुकों को अनुमति देंगे। सभी पर्यटकों को हाल ही में कोविद -19 नकारात्मक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने या दुबई हवाई अड्डों पर परीक्षण करने की आवश्यकता होगी। सकारात्मक परीक्षण करने वालों को 14 दिनों के लिए अलग करने के लिए बाध्य किया जाएगा। पर्यटकों के लिए एक और आवश्यकता कोविद -19 डीएक्सबी ऐप होगी और उन्हें अपना विवरण दर्ज करना चाहिए।

International Destinations Reopening to Tourists

मालदीव


मालदीव 15 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोल देगा। तीस-दिवसीय, देश के किसी भी पंजीकृत पर्यटक सुविधा में ठहरने के लिए कन्फर्म बुकिंग के साथ सभी पर्यटकों को मुफ्त ऑन-वीजा वीजा जारी किया जाएगा। पारगमन व्यवस्था को छोड़कर पूरे अवकाश को एक ही सुविधा पर बुक किया जाना है। आगमन पर कोई अनिवार्य संगरोध या परीक्षण नहीं होगा। पर्यटकों को केवल स्वास्थ्य घोषणा पत्र भरना होगा।

International Destinations Reopening to Tourists

कैरेबियाई


जून के मध्य और जुलाई से शुरू होने वाले पर्यटकों के लिए कैरेबियन फिर से खुल जाएगा।

अरूबा


अरूबा ने 15 जून और 10 जुलाई, 2020 के बीच विभिन्न देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए सीमाओं को फिर से खोलने की आधिकारिक घोषणा की। कनाडा, यूरोप के यात्रियों और बाकी कैरिबियन को 1 जुलाई के बाद प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, और अमेरिकी यात्री प्रवेश कर सकते हैं। 10 जुलाई। यदि आप अरूबा का दौरा करने पर विचार कर रहे हैं, तो आपके पास उनकी यात्रा से पहले 72 घंटे से अधिक समय तक लिया गया नकारात्मक परीक्षण परिणाम होना चाहिए, या शुल्क के साथ आगमन पर परीक्षण प्राप्त करना चाहिए।

International Destinations Reopening to Tourists

बहामा


बहामा आधिकारिक तौर पर 1 जुलाई, 2020 को दुनिया भर के पर्यटकों के लिए फिर से शुरू होगा। यदि यात्रियों को वायरस से अवगत नहीं कराया गया है, और न ही कोई लक्षण दिखा रहा है, तो उन्हें बिना किसी संगरोध अवधि के साथ प्रवेश दिया जाएगा। यात्रियों को एक ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक स्वास्थ्य घोषणा पत्र भरना चाहिए और 10 दिनों से अधिक पुरानी कोई नकारात्मक परीक्षा नहीं देनी चाहिए।

International Destinations Reopening to Tourists

बरमूडा


बरमूडा 1 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय आगमन स्वीकार करना शुरू कर देगा। यात्रियों को प्रस्थान से पहले 72 घंटे से अधिक समय तक नकारात्मक COVID-19 परीक्षण की आवश्यकता नहीं होगी, और विमान और हवाई अड्डे पर फेस मास्क पहनना होगा। एक बार आने के बाद, आगंतुकों को एक और COVID-19 परीक्षण लेना होगा और परिणाम प्राप्त होने तक अलग करना होगा।

International Destinations Reopening to Tourists

जमैका


जमैका 15 जून को अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया। जमैका आने वाले सभी यात्रियों को जमैका की उड़ान के लिए चेक-इन करने से पहले एक यात्रा प्राधिकरण की आवश्यकता होगी, जिसे आप पा सकते हैं यहाँ

International Destinations Reopening to Tourists




हवाई


मार्च में हवाई राज्य से बाहर आने वाले सभी यात्रियों के लिए 14 संगरोध की शुरुआत की। यह नियम 1 अगस्त, 2020 तक लागू रहेगा, जब संगरोध अवधि की आवश्यकता नहीं होगी। इसके बजाय, एक नकारात्मक परीक्षा परिणाम आने से पहले 72h से अधिक नहीं लिया जाना चाहिए।

International Destinations Reopening to Tourists

अलास्का


अलास्का जाने वाले यात्रियों के पास कई अलग-अलग विकल्प हैं। यदि वे संगरोध यात्रियों से बचना चाहते हैं तो आने से पहले 72 वें से अधिक नहीं लिया गया एक नकारात्मक परीक्षा परिणाम प्रदान करना होगा। यात्री अपने आगमन पर एक परीक्षा भी ले सकते हैं, हालांकि, परीक्षा परिणाम प्राप्त होने तक एक संगरोध जगह में होगा। यदि यात्रियों के पास नकारात्मक परीक्षण नहीं है, तो 14-दिवसीय संगरोध अनिवार्य होगा। निवास में 7-14 दिनों के लिए अनुवर्ती परीक्षण की आवश्यकता होगी।

International Destinations Reopening to Tourists

संयुक्त राज्य


अमेरिका ने पिछले 14 दिनों में ब्राजील, चीन, ईरान, शेंगेन क्षेत्र, आयरलैंड या यूनाइटेड किंगडम का दौरा करने वाले सभी विदेशी नागरिकों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया है।
अमेरिकी नागरिक और स्थायी निवासी जो पिछले 14 दिनों में प्रवेश करने वाले देशों में से किसी एक से होकर गुजरे हैं या हो सकते हैं, वे अभी भी अमेरिका में प्रवेश कर सकते हैं, लेकिन निम्नलिखित हवाई अड्डों में से एक पर पहुंचना चाहिए: अटलांटा (एटीएल), बोस्टन (बीओएस) , शिकागो (ORD), डलास, (DFW), डेट्रायट (DTW), होनोलूलू (HNL), लॉस एंजिल्स (LAX), मियामी (MIA), न्यूयॉर्क (JFK या EWR), सैन फ्रांसिस्को (SFO), सिएटल (SEA) ), और वाशिंगटन (IAD)।

अमेरिकी नागरिकों और स्थायी निवासियों के परिवार के सदस्यों और कुछ अन्य सीमित श्रेणियों के वीजा धारक (संयुक्त राष्ट्र कर्मचारी और राजनयिक) संयुक्त राज्य में प्रवेश कर सकते हैं। हालांकि, 22 जून को एक राष्ट्रपति के कार्यकारी आदेश ने कुछ आप्रवासी वीजा के लिए प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया। प्रतिबंधित प्रविष्टि H-1B, H-2B, L-1, J-1 आवेदकों के लिए लागू होती है, जो प्रशिक्षु, प्रशिक्षु, शिक्षक, शिविर परामर्शदाता या ग्रीष्मकालीन कार्य और यात्रा कार्यक्रम में भाग लेते हैं, और कोई भी पति या पत्नी या आच्छादन करने वाले आवेदक H-4, L-2 या J-2 वीजा के लिए। चिकित्साकर्मियों और सरकारी अधिकारियों के लिए कुछ अपवाद हैं।

आप वीजा प्रतिबंधों के बारे में सभी जानकारी पा सकते हैं यहाँ

International Destinations Reopening to Tourists

ब्राज़िल


ब्राज़ील ने कुछ वीज़ा धारकों को छोड़कर सभी विदेशी नागरिकों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया है। नागरिकों, निवासियों, सरकारी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों, नागरिकों के तत्काल परिवार के सदस्यों, राजनयिकों, सरकार से प्राधिकरण वाले यात्रियों, राष्ट्रीय प्रवासन रजिस्ट्री वाले यात्रियों, या पारगमन में यात्रियों को जो हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र को नहीं छोड़ते हैं प्रतिबंधों से।

किसी भी राष्ट्रीयता के विदेशी लोग ब्राजील में प्रवेश कर सकते हैं यदि उनके पास निम्न उद्देश्यों में से एक के लिए अस्थायी वीजा है:

  • अनुसंधान, शिक्षण या शैक्षणिक विस्तार;

  • अध्ययन

  • काम

  • निवेश करना

  • पारिवारिक पुनर्मिलन

  • निश्चित अवधि के अनुबंध के साथ कलात्मक या खेल गतिविधियां


International Destinations Reopening to Tourists

मेक्सिको


मेक्सिको में कोई प्रवेश प्रतिबंध नहीं है, लेकिन यदि आवश्यक हो तो COVID-19 से प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का परीक्षण और संगरोध किया जाएगा। मेक्सिको और अमेरिका के बीच भूमि सीमा को गैर-जरूरी यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।

International Destinations Reopening to Tourists